उत्तरप्रदेश बोर्ड 10वीं-12वीं कक्षा के रिजल्ट हुए जारी सभी छात्र सबसे पहेले यहां देख सकेंगे

यूपी बोर्ड परिणाम का सभी छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं यह इंतजार 55 लाख छात्रों को है सभी छात्रों का इंतजार बहुत ही जल्द समाप्त होने वाला है क्योंकि यूपी बोर्ड के नतीजे 20 अप्रैल को 2:00 बजे घोषित किया जा रहा हैं नतीजे जारी होने के बाद सभी छात्र यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने परिणाम सबसे पहले देख सकेंगे.

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 घोषित
उत्तरप्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2024 घोषित

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट और हाईस्कूल की परीक्षाओं का परिणाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया जाएगा परिणाम के साथ-साथ टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की जाएगी सभी छात्र रिजल्ट के साथ टॉपर्स की लिस्ट भी देख सकेंगे.

उत्तरप्रदेश बोर्ड रिजल्ट : overview

आर्गेनाइजेशन
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड
परीक्षा का नाम
10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का नाम
परीक्षा की अवधि
22 फरवरी से 9 मार्च 2024
रिजल्ट जारी होने की तिथि
अप्रैल 2024
ऑफिसियल वेबसाइट

 

रिजल्ट घोषित करने की तैयारी में यूपी बोर्ड

यूपी बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं के परिणामों को घोषणा करने की तैयारी लगभग पूरी हो चुके हैं रिजल्ट के जारी होने की तारीख और समय की घोषणा कभी भी की जा सकती है सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें जिससे उन्हें सही और सटीक जानकारी मिल सके पिछले साल यूपी बोर्ड का रिजल्ट 25 अप्रैल को घोषित हुआ था अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार भी 20 अप्रैल को 2:00 बजे घोषित किया जायेगा.

55 लाख छात्रों को है रिजल्ट का इंतजार

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार 55 लाख छात्रों को है पिछले साल की बात करें तो यूपी बोर्ड ने 25 अप्रैल को रिजल्ट घोषित कर दिए थेइस बार माना जा रहा है कि 25 अप्रैल से पहले रिजल्ट कर दे जाएगी सभी छात्र रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

इन वेबसाइट पर जारी होंगे यूपी बोर्ड के परिणाम

  • upmsp.edu.in
  • upmspresults.up.nic.in
  • upresults.nic.in

कैसे चेक कर सकेंगे यूपी बोर्ड रिजल्ट

यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं इसके बाद छात्रों को होम पेज पर रिजल्ट लिंक दिखाई देंगे छात्रों को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा इसके बाद फिर छात्रों को रोल नंबर दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा छात्र रिजल्ट को डाउनलोड कर सकेंगे.

Important links

UP Board 10th, Result Click Here
UP Board 12th Result
Click Here
join Telegram
Click Here
Home Page  Click Here

Leave a Comment